ट्रक में उत्तर प्रदेश ले जाई जा रही 26 गायों को बरामद

>> Monday, August 30, 2010

लुधियाना. सोमवार तड़के हिंदू संगठनों व गौ रक्षकों के सहयोग से पक्खोवाल रोड पर पुलिस ने ट्रक में उत्तर प्रदेश ले जाई जा रही 26 गायों को बरामद किया। पुलिस ने मौके से ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके साथी अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गए। थाना सदर एसएचओ परमजीत सिंह के अनुसार आरोपी के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनीमल्स एक्ट के अधीन मामला दर्ज उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, गौरक्षा दल, बजरंग दल व अन्य गौ रक्षकों को उक्त ट्रक की सूचना मिली की बीमार और घायल गायों को ट्रक से यूपी ले जाया जा रहा है। उक्त संगठनों के सदस्यों ने रविवार—सोमवार मध्यरात्रि पक्खोवाल रोड पर जाकर ट्रक को घेर लिया। उन्होंने ट्रक में करीब २६ गायों को बाहर निकाला और उन्हें गौशाला पहुंचाया। इनमें से दो गायों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची थाना सदर पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान लुधियाना के ही सुरेश के तौर पर हुई है। आरोपी ने पूछताछ में माना कि वह यह गायें यूपी ले जा रहा था। वहां इन गऊओं को काटा जाना था।

गौरक्षा के लिए वकीलों का पैनल

गायों को बचाने और गौशाला पहुंचाने वाले गौ रक्षा दल के सदस्यों सतीश कुमार ( president gau raksha dal punjab) , गुरप्रीत सिंह, गुरविंदर सिंह नामधारी, नरिंद्र शर्मा, नरेश पंडित, गुरदेव सिंह, हरमीत सिंह, नवीन, संजय कुमार व अन्यों को गोबिंद गोधाम प्रबंधकों ने सम्मानित किया। गौसेवक सुंदर दास धमीजा ने कहा कि गौमाता पर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए संजीव सूद बांका के संयोजकत्व में वकीलों का एक पैनल बनाया गया है, जो गौरक्षकों को नि:शुल्क कानूनी सहायता करेगा। इस पैनल में सुरिंदर डोगरा, अविनाश गुप्ता, अजय जिंदल, नरेश यादव, नरिंदर छीबा, एनसी कपिल, सुनील सूद एडवोकेट शामिल होंगे। Link


| More

0 comments:

Post a Comment